How to grow gaming channel fast in 2023, सिर्फ़ 7 दिन में अपना Gaming Channel Grow करें। जल्दी देखे ये न्यू ट्रिक

 How to grow gaming channel fast in 2023, सिर्फ़ 7 दिन में अपना Gaming Channel Grow करें,जल्दी देखे ये न्यू ट्रिक।


How to grow gaming channel fast in 2023





स्वागत है ई फिर से एक और धमाकेदार आर्टिकल पर, दोस्तो आज का आर्टिकल बहुत ही हेल्पफुल होने वाला है आपके लिए, जैसा की आपको पता है हमारा सभी आर्टिकल बहुत ही फायदेमंद

How to grow gaming channel fast in 2023,

होता है, दोस्तो जैसा की आप सभी को पता ही है की आज के डिजिटल दुनिया में सारी चीजें ऑनलाइन हो गई है और आज के जमाने में सभी लोग ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में सोचते है या यूं कहे तो आज लोग ऑनलाइन पैसा कमा भी रहे है,


चाहे वो youtube से कमा रहे हो या फिर Affiliate Marketing से या फिर किसी के ब्रांड को प्रमोट कर के या फिर gameing कर के, जी हा दोस्तो आप ये सोच रहे होंगें की आखिर Gaming को छोड़कर सभी चीजे समझ में आ रही है को उससे पैसा कमाया जा सकता है, लेकिन Gaming कर के आखिर कैसे पैसा कमाया जा सकता है,

दोस्तो इन्ही सभी सवालों के जवाब आज हम इस आर्टिकल में आपके लिए लेकर आए है, आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की कैसे आप अपने Gaming Channels को Grow कर सकते है और कैसे आप आपने Gaming Channels से पैसा कमा सकते है।


  how to grow gaming channel fast



How to grow gaming channel fast in 2023,


तो दोस्तो बने रहिए, लास्ट तक हमारे आर्टिकल में और अपने चैनल को ग्रो करने के एक अनोखे  तरीके के बारे में जानिए, दोस्तो हम हमेशा कुछ न कुछ नया आपके लिए करने की सोचते है ताकि अपको आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगे और आपका हेल्प हो सके।


How to grow gaming channel fast 2023


अगर आपका भी कोई youtube पर Gaming से संबंधित चैनल है, और आप उस चैनल पर अच्छे अच्छे Gameplay की वीडियो अपलोड करते है, बहुत ज्यादा वीडियो डाल के देख लिए बहुत सारे तरीके आजमा लिए, अच्छे टाइटल और अच्छे डिस्क्रिप्शन भी लगाकर देख लिए, Tag भी लगाकर देख लिए लेकिन आपका Gaming Channel पर Views नही आ रहे है, और न ही आपका चैनल Grow हो रहा है।


लेकिन फिर भी आप अपने चैनल को ग्रो करना चाहते हैं अपने फेवरेट यूट्यूबर की तरह लेकिन आपको वो तरीका नहीं मिल रहा है जिससे की आप आपने चैनल को Grow कर सके और अपने चैनल से पैसे कमा सकते ,क्युकी अपने वो सारे तरीके आजमा लिए है, जो Youtubers बताते है।
तो दोस्तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको उन सभी बातो पर ध्यान देना है जो मैं आपको आज के आर्टिकल में बताने वाला हूं।


How to grow youtube channel fast in 2023


दोस्तो जैसे जैसे साल बीतता जा रहा है वैसे वैसे लोगो का Gaming से पैसे कमाने की रुचि बढ़ती जा रही है, आप सभी को पता है Gaming में कितना intrest आज के युवा रखते है और उनसे वे पैसे कमाने के बारे में भी सोचते है लेकिन बहुत कम ही लोग होते है जो gaming channel बनाकर सफल होते है यूट्यूब पर, क्युकी आज कल बेरोजगारी ज्यादा होने से सभी लोग सोचते है को एक यूट्यूब चैनल खोल लिया जाए और उससे ही घर बैठे पैसे कमाए जाए, 


लेकिन दोस्तो ये इतना आसान नहीं रहा है आज के Compitison वाले जमाने में क्युकी जिस फील्ड में आप जाना चाहते है उस फील्ड में पहले से ही लोग अपना कब्जा जमाकर बैठे हुए है और महीने का लाखो रुपए कमा रहें है , जब अपने सोच ही लिया है अपना कैरियर बनाने का तो आपको हार नहीं मानना है। आपको भी अन्य Youtubers की तरह पैसा कमाना है।


1. Don't Upload a Long Video


अगर आप अपने चैनल पर long वीडियो को डालने है तो मेरी मानिए तो ऐसा मत कीजिएगा क्युकी, पहले से ही  बड़े बड़े Youtubers की वीडियो YouTube पर पड़ी हुई है, और जब आप अपने वीडियो को long Format में अपलोड करते है तो अपने वीडियो पर व्यूज न आने का ये एक बड़ा कारण है की लोगो के पास उतना टाइम नहीं है आपके वीडियो को देखने के लिए इसलिए आप 2 से 3 मिनट का ही वीडियो अपने चैनल पर अपलोड कीजिए ताकि आपके वीडियो को लोग ज्यादा देर तक देखे, 


जब ऑडियंस आपके वीडियो को पूरा देखती है तभी YouTube आपके वीडियो को और नए लोगो तक भेजता है जिससे को आपके views आते है। और आपका चैनल धीरे धीरे कर के बहुत तेज grow हो जाता है।



2. Make Clickable Thumbnail



आपको वीडियो अपलोड करने से पहले ये ध्यान देना है की आपके वीडियो का thumbnail कितना Clicky है आपका Thumbnail जितना Clicky रहेगा उतने ही आपके वीडियो पर ज्यादा Clicks आयेंगे, क्युकी वीडियो पर Views लाने और चैनल को Grow करने में Thumbnail बहुत बड़ा रोल निभाता है, आपका Thumbanil जितना Clicky रहेगा उतना ही आपके वीडियो का CTR (Click Through Rate ) बढ़ेगा और YouTube को लगेगा की इस वीडियो में कोई न कोई दम है इसलिए लोग आपके वीडियो को देख रहे है, और YouTube आपके वीडियो को ज्यादा लोगो तक Promote करेगा जिससे की आपके वीडियो पर Views आएगा और आपका चैनल Grow होगा।


3. Upload Daily a New Video


दोस्तो इन सभी चीजों के अलावा आपके चैनल को ग्रो करने में एक और fect काम करता है वो है, daily एक नया और यूनिक वीडियो अपलोड करना। क्युकी जब आपके पास थोड़ी बहुत ऑडियंस हो जायेगी तो उनको रोज एक नया नया वीडियो चाहिए होता है अगर आप ऐसा नही करते है तो आपके चैनल की CTR गिर जाएगा जिससे की आपका चैनल grow नही होगा,


अगर आप रोज एक नया वीडियो अपलोड कर देते है, तो अच्छी बात है अगर आप 3 दिन में एक वीडियो अपलोड करते हैं वो भी ठीक है, यानी की आपको ये ध्यान देना है को आपको अपने चैनल पर समय समय पर वीडियो आ जानी चाहिए। जिससे की आपकी ऑडियंस को वीडियो मिलता रहे और आपका ctr increse होता रहे।


4. Don't Copy any Content Other Youtubers


आपको ये ध्यान देना होगा की आप जो भी वीडियो अपने चैनल पर अपलोड करते है वो वीडियो आपके द्वारा खुद का बनाया हुआ वीडियो होना चाहिए, यानी की आपको खुद के अपने वीडियो को बाकर अपने चैनल पर अपलोड करना चाहिए, ताकि आपके ऑडियंस को लगे की आपका वीडियो नया है अपने कही से किसी की वीडियो कॉपी नही की है, तो आपके वीडियो को रैंक होने के काफी ज्यादा चांस बन जायेगा, और आपका चैनल ग्रो होने में टाइम नही लगेगा।

Use Ranking Keywords


आपको अपने वीडियो में Ranking Keywords को यूज करना पड़ेगा जिससे आपको वीडियो Search List में Top पोजीशन पर रैंक करे और आपके ज्यादा से ज्यादा Views आये।

सबसे पहले ये जान लेते है की ये Ranking Keywords होते क्या है और इसे आप कहा से Find कर सकते है।


1. Ranking Keywords वो Keywords होते है जो आपके वीडियो को YouTube पर टॉप Possision पर Rank कराते है। जब कोई आपके वीडियो से रिलेटेड Keyword को YouTube पर Search करता है तो उस पोजीशन में अगर अपने अपने वीडियो में वो Keyword सही तरह से लगाए रहते है तो आपकी वीडियो YouTube में Rank कर जाति है , जिससे आपका चैनल ग्रो होता है


2. What is keyword



जब कोई टॉपिक आप अपने YouTube पर सर्च करते है, जैसा की  मान लीजिए आपने YouTube पर Search किया, How to grow gaming channel fast 2023, जो अपने सर्च किया है वही keyword होते है जो YouTube पर Rank करते है।


3. अब ये जान लेते है की आपको ये keyword कहा से मिलेंगे,

 
How to find Keyword for youtube 2023


1.सबसे पहले आपको अपने YouTube के Application को ओपन करना है।


2. और वहा पे आपको अपने वीडियो के keyword को search करना है, तो आपको वहा पर बहुत सारे Keyword rank करते हुए नजर आएंगे, वही आपके Ranking Keywords होते है।
जो इस प्रकार है,


How to grow gaming channel fast in 2023,



3. अब आपको अपने वीडियो से संबधित Keyword को किसी कॉपी पर नोट कर लेना है और अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन और टैग में Add कर देनी है।


4. इतना करने के बाद आपके वीडियो की SEO Full हो जायेगी जिससे आपके चैनल को Grow होने में समय नही लगेगा।


कुछ इस तरह से आप अपने Gaming से संबंधित चैनल को हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो कर के ग्रो कर सकते है, और अपना गेमिंग में एक मुकाम हासिल कर सकते है।


Conclusion

आशा करता हुं दोस्तो की आज के आर्टिकल में बताए गई जानकारी से आप संतुष्ट हो पाए होंगे और आपको 

How to grow gaming channel fast 2023 के

 बारे में संपूर्ण जानकारी मिली होगी ,
बहुत ही जल्द एक और नए जानकारी और नए टिप्स के साथ फिर हाजिर होंगे , मुस्कुराते रहिए
और हमारा आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद
Keep Reading My Blogs
Thank you
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ